बड़वानी खेल परिसर में लगी आग, 66 बच्चों को बचाया गया

Fire breaks out in barwani sports complex, 66 children rescued safely
Fire breaks out in barwani sports complex, 66 children rescued safely

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय स्थित 100 सीटर खेल परिसर में शनिवार रात्रि शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग के उपरांत वहां फंसे 66 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया।

जिला मुख्यालय की ऑफिसर्स कॉलोनी के समीप जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित दो मंजिला खेल परिसर में पहुंचे बड़वानी के जिला कलेक्टर तेजस्वी नायक ने बताया कि आज रात्रि करीब 8:00 बजे शॉर्ट सर्किट के चलते ऊपरी मंजिल पर स्टोर रूम में रखें गद्दों पर आग लग गई और खेल परिसर की इलेक्ट्रिक वायरिंग जल गई और उनमें से कुछ जमीन पर भी आ गिरीं।

उन्होंने बताया कि आग फैलने के चलते कई बच्चे ऊपरी मंजिल पर फंस गए। तत्काल विद्युत सप्लाई बंद कराई गई और पीछे की सीमेंट जाली तोड़ी गई और रस्सियों के सहारे बच्चों को वहां से बाहर निकाला गया। वहां निवासरत समस्त 66 विद्यार्थी सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। इसी दौरान वहां पहुंचे अग्निशामक दलों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया।

नायक ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। समस्त बच्चों को मेडिकल चेकअप के उपरांत अन्य छात्रावासों में शिफ्ट किया जा रहा है। आग से डर कर कुछ बच्चे ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए थे, जिससे उन्हें हल्की सी चोट भी आई है।

खेल परिसर में कक्षा 6 से 12वीं तक के 70 विद्यार्थी रहकर विभिन्न खेलों में प्रशिक्षित किए जाते हैं। यहां के विद्यार्थी शासकीय विद्यालय क्रमांक 2 में अध्ययनरत थे।