कालका-हावड़ा मेल के कोच में लगी आग, पांच यात्री धुएं से प्रभावित

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के कुरूक्षेत्र के धीरपुर स्टेशन के पास कालका-हावड़ा मेल के एक डिब्बे में मंगलवार तडके आग लग गई और धुएं से पांच लोगों के प्रभावित होने की खबर है।

रेलवे सूत्रों और हरियाणा सरकार के सूत्रों के अनुसार लगी आग की सूचना मिलते ही रेलवे और जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया। कुरूक्षेत्र के उपायुक्त डॉ एसएस फुलिया ने तुरंत घटना स्थल पर दमकल की गाड़ी और चार एम्बुलेंस भेजी और उसके बाद स्वयं भी घटनास्थल का दौरा किया और बाद में कुरूक्षेत्र के अग्रवाल अस्पताल में दाखिल लोगों का हाल चाल पूछा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से चौकस है प्रभावित लोगों का इलाज करवाया जा रहा है। इतना ही नहीं उनको उपचार उपरांत घर तक पहुंचाने की व्यवस्था भी रेलवे और जिला प्रशासन के जरिये की जाएगी।

रेलवे विभाग के विजय पाल ने बताया कि इस दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है, बल्कि आग के धुएं से प्रभावित हुए है जिनका इलाज करवाया जा रहा हैै और जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त राजीव वर्मा सहित रेलवे संबंधित पूरी टीम मौके पर पहुंच गई थी। आग लगे डिब्बे को छोड़कर रेल गाडी को रवाना कर दिया गया। गाड़ी कालका से हावड़ा जा रही थी।