मुंबई से छपरा जा रही गोदान एक्सप्रेस मे लगी आग, मची अफरा तफरी

जौनपुर। मुंबई से छपरा जा रही रेलगाड़ी गोदान एक्सप्रेस (11059) में उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बुधवार को दोपहर आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इसमें दो यात्रियों के घायल होने की सूचना मिली है।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बरसठी और भन्नौर रेलवे स्टेशन के बीच भगवानपुर गांव पास गोदान एक्सप्रेस की जनरल बोगी से निकल रहे धुएं का गुबार और चिंगारी को देखकर यात्री सहम गए। जान बचाने के लिए कुछ यात्री ट्रेन से कूद भी गए, जिसमें 15 वर्षीय राधेश्याम और 6 वर्षीय एक बच्चा घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि गोदान एक्‍सप्रेस ट्रेन में आग लगने की वजह ब्रेक का बाइडिंग जाम होना है। इस बाबत अधिकारियों के निर्देशन में तकनीकी ट्रेन की टीम ने आग लगने के कारणों की जांच की। जांच होने के तकरीबन डेढ़ घंटे बाद ट्रेन को वहां से रवाना किया गया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने इस ने बरसठी थाने के प्रभारी दिनेश कुमार को मोबाइल फोन पर जानकारी दी कि गोदान एक्सप्रेस की एक बोगी से धुंआ निकल रहा है। कुमार ने फौरन इसकी जानकारी मड़ियाहूं रेलवे स्टेशन पर दी। इसके बाद ट्रेन को मडियाहूं स्‍टेशन पर ही रोक दिया गया। जांच के दौरान तकनीकी टीम की ओर से खामी को पूरी तरह से दुरुस्त करने के बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया।