अहमदाबाद में पटाखे की चिंगारी से दुकान में लगी भीषण आग, नियॉन गैस सिलेंडरों में विस्फोट

अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद शहर के कांकरिया इलाके में पटाखे की चिंगारी से बुधवार को एक दुकान में भीषण आग गई जिससे नियॉन गैस के 50 सिलेंडरों में भी विस्फोट हो गया और वहां अफरा-तफरी मच गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अग्निशमन विभाग के कंट्रोल इंचार्ज यूसुफभाई पठान ने बताया कि कांकरिया लिटल स्टार स्कूल, आम्रकुंज सोसायटी के निकट एक एसी फ्रिज की दुकान में सुबह पटाखे की चिंगारी से अचानक भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियों के साथ 30 दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए।

दमकल कर्मियों ने करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया तथा नियोन गैस के 50 सिलेंडरों में विस्फोट हो गया जबकि अन्य 50 सिलेंडरों को बचा लिया गया, लेकिन किसी के हताहत होने की अभी तक काई सूचना नहीं है।

पठान ने बताया कि पिछले 24 घंटों में पटाखे की चिंगारी से लगी आग की 25 तथा अन्य छह सूचनाएं मिली हैं, जबकि दीपावली के दिन से अब तक कुल 118 आग की सूचनाएं कंट्रोल रूम को मिली हैं। सभी घटनाओं में आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।