बेंगलुरू के बार में आग, 5 मरे

Fire in Bengaluru's Bar, 5 dead

Fire in Bengaluru’s Bar, 5 dead

बेंगलुरू | बेंगलुरू के एक बार एवं रेस्तरां के पांच कर्मचारियों की सोमवार को आग में जलकर मौत हो गई। ये कर्मचारी रेस्तरां परिसर में सोए हुए थे। बेंगलुरू पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम.एन. अनुचेत ने संवाददाताओं से कहा कि कैलाश बार व रेस्तरां में देर रात करीब 2.30 बजे आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दिए जाने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। भीड़भाड़ वाले सब्जी मंडी इलाके में स्थित इमारत के भूतल पर स्थित बार से आग व धुआं निकलता देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बार एवं रेस्तरां में रखी शराब की बोतलों व अन्य ज्वलनशील सामान के कारण आग तेजी से फैल गई और परिसर जलकर खाक हो गया। अनुचेत ने कहा कि आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

अनुचेत ने कहा, हमने बार के मालिक आर.वी. दयाशंकर के खिलाफ आपराधिक लापरवाही व गैर इरातन हत्या का मामला दर्ज किया है, जिसने बार व रेस्तरां चलाने के लिए व्यापार व शराब का लाइसेंस प्राप्त किया है।

दमकल कर्मियों ने बेहद मशक्कत के बाद सुबह 4 बजे आग पर काबू पा लिया और मृतकों के शव बरामद कर लिए।
मृतकों की पहचान स्वामी (23), प्रसाद (20), महेश (35), मंजूनाथ (45)व कीर्ति (20) के रूप में हुई है।शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया गया है।

आग की यह घटना मुबंई के पब में 29 दिसंबर को लगी आग की घटना के दस दिनों बाद हुई है। मुंबई की घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी।कर्नाटक सरकार ने करीब साल भर पहले पब, बार, रेस्तरां व भोजनालयों को रात के एक बजे तक खुला रहने की अनुमति दी थी।बेंगलुरू के मेयर संपत राज ने जलकर खाक हो चुके बार का निरीक्षण किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि पीड़ित रात एक बजे बार बंद होने के बाद परिसर में क्यों सो रहे थे।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो