आजमगढ : गैस सिलेंडर बदलते समय लगी आग, पांच घायल

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश में आजमगढ के सिधारी क्षेत्र के शाहगढ़ बाजार में एक घर में गैस एजेंसी के कर्मचारी की लापरवाही से गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई जिसकी चपेट में आने से परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए।

पुलिस के अनुसार घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए रैफर कर दिया। झुलसने वालों में तीन से पांच साल की बच्ची भी शामिल है। शाहगढ़ निवासी राजकुमार ने कुकिंग गैस खत्म हो जाने पर गैस सिलेंडर बुक कराया था।

शनिवार शाम लगभग पांच बजे गैस एजेंसी का एक कर्मचारी साइकिल से गैस भरा सिलेंडर लेकर आया। महिलाओं के कहने पर वह खाली सिलेंडर को निकाल कर भरा सिलेंडर लगा रहा था। इस दौरान चेक करने के लिए जैसे ही माचिश जलाया,गैस रिसाव से सिलेंडर में आग लग गई।

सूत्रों ने बताया कि अाग की चपेट में आने से परिवार की 40 वर्षीया उसमी देवी पत्नी राजकुमार, 15 वर्षीया लाली चौहान पुत्री राजकुमार, आठ वर्षीय प्रधान चौहान पुत्र सुमा, तीन वर्षीया संजना पुत्री बालेश्वर चौहान और पांच वर्षीया बंदना पुत्र मुकेश चौहान गंभीर रूप से झुलस गए। परिवार में चीख-पुकार मचते ही गैस एजेंसी का कर्मचारी साइकिल छोड़ कर फरार हो गया।