भिवानी में गद्दे बनाने वाले कारखाने में लगी भीषण आग

भिवानी। हरियाणा के भिवानी शहर के पतराम गेट स्थित आपरेशन टेबल व गद्दे बनाने वाली फैक्टरी में गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन लाखाें का सामान जल जाने की खबर है।

दमकल विभाग के सूत्रों के अनुसार आग कारखाने की तीन मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी और ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई। फोम का सामान रखा होने से आग कुछ ही मिनटों में भड़क गई। आग इतनी भीषण थी कि दमकल की टीम को तीन घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग के कारण लाखों रुपये के गद्दे व उपकरण जलकर नष्ट हो गए।

कारखाने के मालिकों ने आसपास के लोगों के साथ मिलकर पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग के भड़कते जाने के कारण काबू नहीं पाया जा सका। घटना की सूचना दमकल केंद्र को दी गई। करीब तीन घंटों की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया।

कारखाने के मालिक घनश्याम के अनुसार आग में न सिर्फ तैयार और कच्चा माल जलकर राख हो गया बल्कि लाखों रुपये की मशीनें व उपकरण भी जल गए। उन्हाेंने बताया कि कारखाने में कोई कर्मचारी नहीं है बल्कि घर के ही सभी सदस्य लगे हुए थे और वह लोग लघु उद्योग के रूप में काम कर गुजारा कर रहे थे, लेकिन अचानक लगी आग ने उन्हें बर्बाद कर दिया है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।