कोटा में सहायक अग्निशमन अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ा

Fire Officer arrested for taking bribe in kota
Fire Officer arrested for taking bribe in kota

कोटा। कोटा में सात हजार रूपए की रिश्वत लेने के आरोप में शनिवार को नगर निगम के सहायक अग्निशमन अधिकारी अमजद खान को अरेस्ट कर लिया गया।

ब्यूरो सूत्रों के अनुसार अमजद खान ने कोटा जिले के दरा स्टेशन स्थित एक निजी स्कूल के संचालक से अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र देने की एवज में पहले 15 हजार रूपए की रिश्वत मांगी लेकिन बाद में 7 हजार रूपए में प्रमाण पत्र देने को राजी हो गया। शिकायत मिलने के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सत्यापन कराकर यह कार्रवाई की।

सूत्रों के अनुसार आरोपी खान ने कल शाम स्कूल संचालक को श्रीनाथपुरम स्थित फायर स्टेशन बुलाया और उससे रिश्वत की राशि लेकर जब वह अपनी कार से जाने लगा तो ब्यूरो के कांस्टेबल सत्येन्द्र सिंह ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन खान कार को कांस्टेबल के पैर पर कुचलता हुआ भाग गया।

ब्यूरो टीम ने उसकी कार का पीछा किया और कोटा-बारां रोड के पास स्थित सूर्य नगर उसके आवास से उसे गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके पास से रसायन लगे रिश्वत के 7 हजार रूपए तो नहीं मिले लेकिन कार के डेश बोर्ड और एक डायरी से ब्यूरो द्वारा लगाए रसायन के निशान मिल गए। ब्यूरो के अधिकारियों को संदेह है कि भागते समय अमजद ने यह रूपए या तो रास्ते में कहीं फेंक दिए या अपने किसी सहयोगी के हवाले कर दिए।

ब्यूरो सूत्रों ने बताया कि उसके खिलाफ दर्ज कागजी कार्यवाही में विलम्ब होने के कारण उसे अब शाम तक न्यायिक मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया। इसके अलावा खान के खिलाफ कांस्टेबल को कुचलने के प्रयास के मामले में भी कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल पीड़िता का मेडिकल नहीं कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।