बीजेपी नेता साध्वी उमा भारती बोलीं अब नहीं लड़ूंगी चुनाव

बैतूल। मध्यप्रदेश की फायर ब्रांड नेता रही केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मंत्री उमा भारती ने एक बार फिर दोहराया है कि वे अब चुनाव नही लड़ेंगी। भारती शुक्रवार को यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि वे सेहत की वजह से आराम कर रही हैं। दो तीन साल में शांति से मंत्रालय का काम करूंगी। चुनाव से दूर रहूंगी। सिर्फ प्रचार में चार से पांच सभाएं करूंगी। उन्होंने लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की हिमायत की है।

बैतूल के रास्ते नागपुर से होशंगाबाद के बांद्रा भान रवाना हुई उमा भारती ने कहा कि कोई भी जादू इतनी जल्दी नहीं उतरता। मोदी का जादू तब आया जब बहुत सारी बातें 70 सालों में इकट्ठी हुई। उसके कारण नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने।

गत दिनों झांसी में चुनाव न लड़ने के अपने वक्तव्य पर कायम रहते हुए भारती ने कहा कि उन्होंने पहले जो कहा था उस पर अब भी कायम है।

उन्होंने कहा कि आज भी 83 प्रतिशत गांव नल जल योजना से छूटे हुए हैं। पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने कम्युनिटी बेस्ड प्रोग्राम स्वजल योजना शुरू की गई है। नीति आयोग ने देश के 115 गांवों की सूची तैयार की है जिसमे अब निर्माण कार्यों की रकम का उपयोग सिर्फ पेयजल के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वे काफी दिनों से कह रही है कि महिलाओं के लिए सेनेटरी नैपकिन जरूरी है। लेकिन मेरी बात ने तेजी नहीं पकड़ी, पैडमैन तेजी पकड़ गया। नदी महोत्सव में शामिल होने बांद्रा भान के लिए निकली उमा ने कहा कि नदियों को लेकर प्रदेश सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है।