महोबा में चरखारी से भाजपा विधायक की गाड़ी पर फायरिंग

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की चरखारी से भारतीय जनता पार्टी विधायक की गाड़ी को निशाना बनाकर अज्ञात बंदूकधारियों ने जानलेवा हमला किया। हमले के दौरान विधायक अपनी गाड़ी में नहीं थे।

पुलिस उप अधीक्षक राजेश पांडेय ने रविवार को बताया कि भाजपा विधायक ब्रजभूषण राजपूत की गाड़ी पर बीती रात चरखारी कोतवाली क्षेत्र के करहरा खुर्द गांव के निकट अज्ञात असलहाधारी बदमाशो ने हमला किया। उन्हें शनिवार को आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होना था मगर किन्हीं कारणों से उनका कार्यक्रम निरस्त हो गया। विधायक ने तब अपने स्थान पर निजी सचिव रोहित कटियार और सुरक्षा कर्मियों को अपनी गाड़ी से भेज दिया।

उन्होंने बताया कि गांव से पहले ही एक स्थान पर घात लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने विधायक की गाड़ी के निकट आते ही असलहों से फायर करते हुए हमला बोल दिया। उन्होंने लाठी डंडों से कार में प्रहार भी किए। इस गाड़ी के पीछे चल रही एस्कार्ट गाड़ी से सुरक्षा कर्मियों के बाहर निकल मोर्चा सम्भालने पर बदमाश जंगल की तरफ भाग गए।

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर रात में ही चरखारी से पहुंची पुलिस फोर्स तथा विधायक के सुरक्षा जवानों ने मिलकर जंगल मे बदमाशों की खोजबीन की लेकिन उनका कही कोई पता नही लग सका। इस घटना को विधायक ब्रजभूषण राजपूत पर सुनियोजित तरीके से जानलेवा हमला किए जाने की कोशिश माना जा रहा है। प्रकरण में विधायक के निजी सचिव रोहित कटियार की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

इस बीच घटना स्थल पर पुलिस की खोजबीन में बदमाशों की अपाचे बाइक बरामद की गई है। इस बाइक के रजिस्ट्रेशन के आधार पर अब बदमाशों के विषय में जानकारी की जा रही है। बदमाशो के शीघ्र गिरफ्तार कर लिए जाने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि चरखारी के भाजपा विधायक ब्रजभूषण राजपूत अपनी कट्टर हिंदूवादी छवि के लिए जाने जाते है। अयोध्या में राम मंदिर के विरोध पर मुस्लिमो की हज यात्रा रोकने आदि के पूर्व में दिए बयानो से वह काफी चर्चा में रहे है।