फिरोजाबाद : युवती ने सगाई समारोह में खुद को पत्नी बताकर किया हंगामा

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के शिकोहाबाद क्षेत्र में युवक की सगाई समारोह के दौरान खुद को पत्नी बताने वाले एक युवती ने हंगामा काटा और चेतावनी दी कि अगर दूसरी शादी हुई और उसे न्याय नहीं मिला तो वह उसकी चौखट पर ही दम तोड़ देगी।

पुलिस के अनुसार नगला कांस निवासी ललित कुमार ने एक साल पहले गांव में मौसी के यहां रहने आई नगला खंगर इलाके की रहने वाले युवती से नजदीकियां बढ़ा ली थीं। युवती के मुताबिक दोनों ने फिरोजाबाद के आर्य समाज मंदिर से शादी कर ली थी। उन्होंने अपनी शादी को न्यायालय में भी दर्ज करा दिया था।

युवती का आरोप है कि युवक के पिता ने जानते हुए भी ललित की दूसरी जगह से शादी तय कर दी। बुधवार शाम जब ललित की सगाई के लिए गोपालपुरा गांव से कन्या पक्ष के लोग आने वाले थे। रिश्तेदार और आसपास के लोगों की दावत चल रही थी। उसी समय युवती अपने भाई के साथ वहां पहुंच गई और उसने हंगामा काटा।

युवती चीख चीखकर कह रही थी कि उसने ललित के साथ आर्य समाज पद्धति से शादी की है। वह दूसरी शादी नहीं होने देगी और उसके साथ ही रहेगी। ऐसा नहीं हुआ तो वह उसके दरवाजे पर सिर पटक पटककर दम तोड़ देगी।

हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर आरोपी युवक मौके से भाग गया। पुलिस ललित के पिता और चाचा को पकड़कर अपने साथ थाने ले गई। इस मामले में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार मलिक का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। युवती द्वारा कही गई बातें सही हैं अथवा नहीं। इस संबंध में तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।