डॉ जगदीश भिंड में सर्वाधिक संपत्ति वाला पहला प्रत्याशी

भिंड, 15 नवंबर :- मध्यप्रदेश की भिंड जिले की गोहद विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार और व्यापमं घोटाले के सूत्रधार डॉ जगदीश सागर के पास विधानसभा चुनाव में जिले भर के प्रत्याशियों में से सर्वाधिक संपत्ति है।
डॉ सागर ने अपने हलफनामे में सवा सात करोड़ रुपए की संपत्ति दर्शाई है। हलफनामे के अनुसार डॉ सागर के पास चार लग्जरी गाड़ियां, साढ़े तीन किलो सोना, दो लाइसेंसी रायफल, एक रिवॉल्वर है। डॉ सागर की पत्नी के पास भी एक रायफल दर्शाई गई है।

इंदौर आधारित डॉ सागर की गिरफ्तारी के बाद ही व्यापमं मामले की सिलसिलेवार कड़ियां सामने आईं थीं।
अटेर से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे भी करोड़पति हैं। उनके नाम से तीन करोड 15 लाख रुपए की संपत्ति है, जिसमें एक करोड़ 56 लाख रुपए का ऋण भी है। सबसे कम संपत्ति वालों में गोहद से कांग्रेस प्रत्याशी रणवीर जाटव हैं। उनके नाम से कुल 14.38 लाख रुपए की संपत्ति है।

निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के तहत नामांकन फार्म वापसी के अंतिम दिन कल भिंड जिले की पांचों विधानसभाओं में उम्मीदवारों की स्थिति स्पष्ट हो गई है। फार्म वापसी के अंतिम दिन जयप्रकाश जैन सहित चार उम्मीदवारों ने अपने नामांकन फार्म वापस लिए हैं। गोहद विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 15 और मेहगांव में सबसे ज्यादा 34 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। भिण्ड में 18, अटेर में 33 और लहार में 22 प्रत्याशी शेष रह गए हैं।

जिले में चुनावी दंगल में कुल 122 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं, जिसमें से सबसे अधिक उम्र 76 वर्ष के लहार में रसाल सिंह मैदान में है। सबसे कम उम्र 32 वर्ष के हेमंत कटारे अटेर से चुनाव मैदान में है। इसके अलावा सभी उम्मीदवार लगभग 40 से 65 वर्ष के बीच की आयु के हैं।

इस बार जिले की पांचों सीटों पर 49 प्रत्याशी विभिन्न दलों से और 73 निर्दलीय हैं। इस साल वर्ष 2013 की तुलना चुनावी दंगल में कूदने वाले उम्मीदवारों की संख्या भी कम है। इस साल 122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। जबकि वर्ष 2013 के चुनाव में 127 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।