प्रथम सीनियर प्रीमियम क्रिकेट लीग (एसपीएल) का भव्य आगाज

First Senior Premier Cricket League (SPL) in ajmer

अजमेर। अजमेर मास्टर्स स्पोर्ट्स सोसायटी के तत्वाधान में प्रथम सीनियर लीग क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का शनिवार को शानदार आगाज हुआ। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि राजस्व मण्डल अध्यक्ष वी श्रीनिवास को मेयो कॉलेज प्रधानाचार्य प्रमोद रांवका ने बॉल डालकर किया।

इस अवसर पर वी. श्रीनिवास ने कहा कि क्रिकेट जगत में अजमेर मास्टर सोसायटी ने एक नए अध्याय की शुरूआत की है। खिलाड़ी जो मैदान की शान हुआ करते थे अब उसे अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका सोसायटी द्वारा दिया जा रहा हैं। नौजवान सीखकर अपने हुनर को तराशने का प्रशिक्षण लेगा। श्रीनिवास ने खिलाड़ियों से अजमेर शहर के युवाओं में जोश भरकर राज्य व अंतराज्यीय पर खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए कोचिंग देने को प्रोत्साहित किया।

समारोह के अतिथि मेयो कॉलेज प्रधानाचार्य प्रमोद रांवका ने कहा कि खिलाड़ी हमेशा युवा रहता है, 40 से 60 वर्ष उम्र वाले इन युवा खिलाड़ियों से मिलकर मन बहुत प्रसन्नचित है। यह जब खेल रहे है तो ऐसा लगता है कि इन्होंने अपने जमाने में जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं वह दिख रहे हैं। उन्होंने प्रतियेागिता के सफल आयोजन की शुभकामना प्रेषित की।

अजमेर मार्स्टस सोसायटी के अध्यक्ष व वरिष्ठ क्रिकेट कोच (स्पोटर्स अथोरिटी ऑफ इण्डिया) अशोक गुप्ता ने कहा कि हमारी कोशिश इस शुरुआत को स्टेट लेविल तक ले जाने की रहेगी।

सोसायटी के मुख्य संरक्षक कवंल प्रकाश किशनानी ने कहा कि हम सभी संस्था के सदस्यों द्वारा एक नई पहल एक सबके लिए और सब एक के लिए खेल भावना से खिलाड़ियों की मैदान में दूसरी पारी शुरू करने की जो सोच है, उसे पूरा करने में सभी सहयोग अपेक्षित रहेगा।

उद्घाटन सत्र में सभी टीमों के खिलाड़ी व सोसायटी के सदस्य उपस्थित थे। मास्टर प्रणव को क्रिकेट में विशेष रूचि रखने के लिए सम्मानित किया।

सीनियर प्रिमियर लीग का उद्घाटन मैच मेयो के लॉक मैदान पर युनिवर्सल मार्स्टस व ब्लू राईडस के मध्य खेला गया। जिसमें टास युनिवर्सल मास्टर्स ने जीता और बल्लेबाजी का निर्णय लिया। टीम यूनिवर्सल मार्स्टस ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 150 रन बनाए। टीम यूनिवर्सल मार्स्टस के जावेद ने 38 रन व इसत्यानत ने 37 रनों का योगदान दिया।

टीम ब्लू राईडस के हिम्मत सिंह ने 26 रन देकर 2 विकेट लिए। टीम ब्लू राईडस ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी। ओर 22 रनो से पराजीत हो गई। टीम ब्लू राईडस के हरी राघव ने 34 रन व कप्तान नवीन मण्डावरिया ने 25 रनों का योगदान दिया।

टीम यूनिवर्सल मास्टर्स के मोईन ने 26 रन देकर 2 विकेट लिए। टीम यूनिवर्सल मार्स्टस के इसत्यानत मैन ऑफ द मैच रहा। मैचों के अंपायर राधेश्याम, दिपेन्द्र लोगी ने की।

रविवार को खेले जाने वाले मैच

पहला मैच सुबह 8:30 बजे मेयो मास्टर्स बनाम विनर्स क्लब और दूसरा दोपहर 12:30 बजे से यूनिवर्सल मास्टर्स बनाम ग्लोबल सोसायटी जयपुर के बीच मेयो कॉलेज के मैदान पर खेला जाएगा।