अजमेर : दो हत्याओं के मामले में पांच आरोपी अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर पुलिस ने हत्याओं के दो अलग अलग मामलों की गुत्थी सुलझाते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जयनारायण मीणा ने आज बताया कि नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के देराठू में चार नवंबर को बरामद हुई एक युवती की अधजली लाश के मामले में उसका पति ही हत्यारा निकला।

उन्होंने बताया कि बरामद लाश के हाथ पर खुदे पायल नाम की युवती मूलरूप से महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली थी और उसने करीब चार वर्ष पहले घोठियाना निवासी राजू माली से शादी की थी। दोनों में अनबन के चलते राजू माली ने सुखशांति उर्फ पायल की अपने सहयोगी ओमप्रकाश उर्फ रोहित के साथ मिलकर हत्या कर दी और पहचान छुपाने के लिए उसका चेहरा जला दिया।

अधजले शव के बारे में सीसीटीवी फुटेज के जरिए जयपुर से आने जाने के सुराग मिले और हत्या मे प्रयुक्त गाड़ी भी बरामद कर ली गई। मुख्य हत्यारे राजू माली ने जुर्म स्वीकार कर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

उन्होंने बताया कि बिजयनगर थाना क्षेत्र में 16 नवंबर की सुबह बरामद प्रोपर्टी डीलर नौरतमल जैन की हत्या के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। हत्या के मुख्य आरोपी प्रभुदयाल गुर्जर और मृतक नौरतमल जैन के बीच जमीनी विवाद होने के चलते षड्यंत्र रचकर नौरतमल के साथ चार लोगों ने गंभीर मारपीट की जिससे नौरतमल जैन की मौत हाे गई। इस मामले में हत्यारे प्रभुदयाल गुर्जर, उसके साथी गोविंद गुर्जर एवं दीपक लुहार को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्य की तलाश जारी है।