अयोध्या में जमीन के लिए परिवार के 5 सदस्यों की गला रेतकर हत्या

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में अयोध्या के इनायतनगर क्षेत्र में जमीन के टुकड़े के लिए सगे भाई और उसके परिवार के चार सदस्यों की हत्या की आरोपी बहन समेत तीन लोगों काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य आरोपी मृतक के भांजे की तलाश की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने रविवार को बताया कि ग्राम पंचायत खानपुर के मजरे बरिया निसार गांव निवासी राकेश कुमार और उसकी पत्नी ज्योति के अलावा उनकी पुत्री एवं दो पुत्रों की गला रेत कर शनिवार देर रात हत्या कर दी गई थी।

इस लोमहर्षक हत्याकांड को मृतक के भांजे पवन ने अंजाम दिया जो राकेश के घर के पास ही रहता था। मामा भांजे में दो बीघा जमीन के बैनामे को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था।

उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में पवन के पिता रामराज, मां शेषमता और पत्नी ममता को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि मुख्य आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पवन की गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया है।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, अपर पुलिस महानिदेशक एसएन साबत और पुलिस महानिरीक्षक संजीव गुप्ता ने घटनास्थल का दौरा कर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया।