भजनपुरा में इमारत ढहने से पांच छात्रों की मौत, आठ घायल

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में सुभाष मोहल्ला में शनिवार को एक कोचिंग सेंटर की निर्माणाधीन इमारत ढहने से पांच छात्रों की मौत हो गई।

एक दमकल अधिकारी ने कहा कि भजनपुरा के सुभाष मोहल्ला की गली संख्या छह में कोचिंग सेंटर की इमारत ढहने की सूचना करीब 4:30 बजे मिली। छात्रों काे बचाने के लिए तुरंत घटना स्थल पर नौ दमकल को भेजा गया।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में आठ छात्र घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए तत्काल जीटीबी अस्पताल और यमुना विहार के पंचशील अस्पताल भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भजनपुरा घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वह चुनाव आयोग से पीड़ितों को 10 लाख रुपए की मदद राशि प्रदान करने की अनुमति देने का आग्रह करेंगे। अंतिम सूचना मिलने तक बचाव कार्य जारी था।

उपराज्यपाल बैजल ने जताया शोक

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार को एक निर्माणाधीन कोचिंग संस्थान की इमारत ढहने के कारण पांच छात्रों की मौत पर शोक व्यक्त किया है और इस हादसे के लिए दोषी पाए गये लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है।

बैजल ने ट्वीट करके इस हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में इमारत गिरने के कारण मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत की खबर से दुखी हूं। ईश्वर परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे। मैने घायलों के शीघ्र लाभ के लिए हर संभव मदद के वास्ते संबद्ध लोगों को निर्देश दिए हैं। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।