टेक्सास में सड़क हादसे में पांच प्रवासियों की मौत

टेक्सास में सड़क हादसे में पांच प्रवासियों की मौत
टेक्सास में सड़क हादसे में पांच प्रवासियों की मौत

टेक्सास। मैक्सिको की सीमा से 145 किलोमीटर उत्तर में स्थित टेक्सास में रविवार को अमरीकी सीमा गश्ती एजेंटों द्वारा पीछा किए जाने पर एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच प्रवासियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

डीम्मिट काउंटी शेरिफ मैरियन बॉयड ने बताया कि उक्त एसयूवी वाहन काे 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भगाया जा रहा था तो यह हादसा हुआ। उसमें 14 लोग सवार थे जिनमें कुछ घायलों को बाहर निकाल लिया गया।

बॉयड ने सीएनएन से कहा कि वाहन को सड़क से उतारकर कच्चे रास्ते की ओर ले जाया गया आैर फिर पुन: सुधार करने की कोशिश की गई लेकिन इस क्रम में वाहन ने कई बार पलटी खाई। हमने सीमा से सटे सिर्फ इसी काउंटी में नही बल्कि कई अन्य काउंटियों में इस प्रकार के हादसे होते देखे हैं।

अमरीकी सीमा शुल्क और सीमा संरक्षण विभाग ने एक बयान में कहा कि सीमा पर तैनात गश्ती एजेंट ने जब तीन वाहनों के काफिले को देखा तो उसे तस्करी का संदेह हुआ। एजेंटों ने दो वाहनों को रोककर उसमें कई गिरफ्तारियां कीं लेकिन तीसरा वाहन रूकने के बजाय भागने लगा।

बयान के मुताबिक बिग वेल्स के पास राजमार्ग 85 पर कुछ दूर जाने के बाद वह वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें लोगों की मौत हुई और कुछ अन्य घायल हो गए। कुछ घायलों को इलाज के लिए हेलाकॉप्टर की मदद से सैन एंटोनियो ले जाया गया।

चार लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी जबकि पांचवें ने बाद में दम तोड़ दिया। अमेरिकी पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।