मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त, पांच की मौत

मुंबई में चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगो की मौत
मुंबई में चार्टर्ड विमान दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगो की मौत

मुंबई। मुंबई के व्यस्त पश्चिम घाटकाेपर में ओल्ड मलिक स्टेट इलाके में निर्माणाधीन इमारत के समीप एक चार्टर्ड विमान आज अपराह्न डेढ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कुल पांच लोगों की मृत्यु हो गई।

विमान वीटी यूपीजेड किंग एयर सी 90 से पंजीकृत था और यह विमान जूहू हवाईअड्डे से प्रशिक्षण के लिए उडान भरा था। सूत्रों के अनुसार कुछ वर्ष पहले इस विमान को उत्तर प्रदेश सरकार ने बेच दिया था।

अग्निशमन दल के अधिकारियों के अनुसार विमान की महिला पायलट मारिया कुबेर और सह पायलट प्रदीप राजपूत के अलावा तकनीशियन सुरभि और मनीष पांडे विमान में सवार थे और सभी की मृत्यु हो गई। इस विमान दुर्घटना में वहां से गुजर रहे एक राहगीर की भी मौत हो गई।

निर्माणाधीन इमारत में लगभग 40 से 50 लोग काम कर रहे थे लेकिन अपराह्न एक से दो के बीच खाना खाने की छुट्टी थी जिसके कारण इमारत में काम करने वाले बच गए। बचाव कार्य अभी भी जारी है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण पता नहीं चल सका हालांकि ब्लैक बाक्स से हादसे की जानकारी जांच के बाद पता चल सकेगा।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मुंबई में यूवाई एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के किंग एयर सी-90 चार्टर्ड विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर गहरा दुख जताया है। प्रभु ने संबंधित मंत्रालय के अधिकारियों को मुंबई के घाटकोपर में दुर्घटना स्थल पर तुरंत पहुंचकर हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) को विमान दुर्घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं।