कर्नाटक में जिलेटिन छड़ों में विस्फोट से 6 लोगों की मौत

Five people killed and three injured by blast in gelatin bars in Karnataka

चिकबल्लापुर। कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में पत्थर की एक खदान में रखी जिलेटिन की छड़ों में सोमवार देर रात विस्फोट के कारण छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कुछ लोग जिलेटिन की छड़ों को नष्ट करने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनमें विस्फोट हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह विस्फोट के कारण लोगों की मौत से दुखी हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मृतकों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत होकर चारो तरफ बिखरे हुए थे। पुलिस के अनुसार, घटना पेरेसांद्रा के पास हिरेनागावल्ली में हुई।

गौरतलब है कि इसी तरह का एक धमाका 22 जनवरी को हुआ था जब शिवमोगा के हानासोडु गांव में जिलेटिन लदे एक ट्रक में विस्फोट हो गया था। इस विस्फोट में भी छह लोगों की मौत हुई थी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि चिकबल्लापुर के हिरेनागावल्ली गांव के पास जिलेटिन विस्फोट के कारण छह लोगों की मौत स्तब्ध कर देने वाली है। उन्होंने जिला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।