दिल्ली के नजदीक खोड़ा में पांच मंजिला इमारत गिरी

five story building collapses in ghaziabad, several trapped
five story building collapses in ghaziabad, several trapped

गाजियाबाद। राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में शुक्रवार शाम पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक शुक्रवार रात सूचना मिली कि खोड़ा थाना क्षेत्र के लोक प्रिय विहार इलाके में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

पुलिस के मुताबिक तीन दिन पहले एक क्रेन सीधे जाकर इस पांच मंजिला इमारत में घुस गई थी और बीते दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण इस इमारत के बेसमेंट में पानी भर गया था जिसके कारण आज इमारत गिर गई।

गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह में इमारत गिरने की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के साबिर गांव में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके में इसी तरह एक निर्माणाधीन इमारत के गिर जाने से हुए हादसे में दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हुई थी।

गुरुवार को ही जिला प्रशासन ने गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके के वसुंधरा क्षेत्र में एक बहुमंजिला इमारत के नजदीक 40 फुट सड़क धंस जाने के कारण अपार्टमेंट के 64 मकानों को खाली करवा थे।