जयपुर में पांच नकबजन धरे, बीस लाख का माल बरामद

Five thieves held in Jaipur, goods worth 20 lakhs recovered
Five thieves held in Jaipur, goods worth 20 lakhs recovered

जयपुर। राजस्थान में जयपुर पुलिस ने दुकानों और गोदामों से माल चुराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर करीब 20 लाख का माल बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अशाोक कुमार गुप्ता ने बताया कि जयपुर शहर में नकबजनी की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चला रखा है। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली की हाल ही में विश्वकर्मा इलाके में इक्ट्रोनिक की दुकान से चाेरी हुए साठ एलइडी टीवी की वारदात में शातिर नकबजन राहुल और उसके गिरोह का हाथ है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना के बाद पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की तो इन्होंने इस वारदात के अलावा नकबजनी की अाधा दर्जन अन्य घटनाओं में भी अपनी लिप्तता स्वीकार की। पुलिस ने इनकी निशानदेही से चोरी किये गये 48 एलईडी टीवी और 55 गैस सिलेंडर बरामद किए है। जिनकी कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई गई है।

आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया यह गिरोह बड़े ही शातिराना ढंग से वारदात को अंंजाम देता था तथा प्रत्येक सदस्य का अलग अलग काम निर्धारित था जिनमें एक आदमी रेकी करता, दुसरा सीसीटीवी कैमरे का बंद करता तथा अन्य सदस्य चुराए गए सामान के लिए ग्राहक तलाश करने का काम करते थे।

पकड़े गए आरोपियों में राहुल के अलावा कमल नायक, कमल सिंह, अभिषेक और अभि तिवारी शामिल और सभी की उम्र 20 से 28 वर्ष के बीच है।