बैंक घोटाले में जवाबदेही से बच रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

Fix accountability within 60 days in bank frauds case, says Congress leader kapil sibal
Fix accountability within 60 days in bank frauds case, says Congress leader kapil sibal

नई दिल्ली। कांग्रेस ने नए बैंक घोटालों के सामने आने और इनसे जुड़े तथ्यों को लेकर लगातार हो रहे खुलासों पर चिंता जाहिर करते हुए इसकी जल्द से जल्द जांच कराने की मांग की और आरोप लगाया कि मोदी सरकार इन घोटालों पर जवाबदेही से बचने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बाद अब द्वारका प्रसाद सेठ नाम का एक और घोटालेबाज बैंकों का 390 करोड़ रुपए लेकर विदेश भाग गया है।

उसके घोटाले का मामला अगस्त 2017 में सामने आया और फरवरी में उसके खिलाफ गुड़गांव में प्राथमिकी दर्ज की गई। इससे पहले ही वह विदेश भाग गया।

सिब्बल ने कहा कि बैंकों में आम आदमी का पैसा जमा है और उन पर डाका डालकर घोटालेबाज अमीर हो रहे हैं और विदेश भाग रहे हैं। रिजर्व बैंक को जल्द से जल्द इन घोटालों की जांच करनी चाहिए और जिन लोगों का पैसा लूटा गया है उसे वापस किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार घोटालों की जिम्मेदारी से बचने का प्रयास कर रही है लेकिन वह बच नहीं सकती। पंजाब नेशनल बैंक में वित्त मंत्रालय ने एक प्रतिनिधि नियुक्त किया था जिसने अमृतसर से चुनाव भी लड़ा। सरकार की तरफ से वह बैंक के प्रतिनिधि थे। उनकी भूमिका क्या थी इसकी भी जांच होनी चाहिए।