बाढ़ प्रभावितों को केंद्र की तरफ से दी जायेगी जरूरी सुविधा : राजनाथ सिंह

Flood affected people will be given the necessary facilities: Rajnath Singh
Flood affected people will be given the necessary facilities: Rajnath Singh

नयी दिल्ली । लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सदस्यों को आश्वस्त किया कि बाढ़ तथा आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत पहुँचाने के लिए सरकार तत्परता से काम कर रही है और जहाँ भी ऐसी स्थिति आ रही है वहाँ केंद्र की तरफ से जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करायी जा रही हैं।

शून्यकाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के ए. संपत तथा कांग्रेस के के. सुरेश के केरल में बाढ़ का मामला उठाने पर श्री सिंह ने कहा कि हर स्थिति में राज्यों को सभी सुविधाएँ दी जायेंगी। वह खुद इस बारे में सचेत हैं और बाढ़ की स्थिति में पीड़ित राज्य के मुख्यमंत्री तथा संबद्ध मंत्री से बात कर स्थिति की जानकारी लेते हैं।

इससे पहले सदन में यह मामला उठाते हुये श्री संपत ने कहा कि मानसून आने के बाद से राज्य के 14 जिलों में बाढ़ का कहर है। पिछले 29 मई के बाद वहां के लोग बाढ़ के कारण तबाह हो गये हैं। इन सभी जिलों में स्थिति बहुत गंभीर हो गयी है। बाढ़ की वजह से 90 लोग मारे गये हैं और 300 से ज्यादा घर तबाह हुये हैं जबकि 9,000 से अधिक घर प्रभावित हुये हैं।

कांग्रेस के श्री सुरेश ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र में कई लोग बाढ़ के पानी के कारण टापू में फँस गये हैं और उन्हें बाहर निकालने के लिए सेना की मदद दी जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण उनके संसदीय क्षेत्र के कई इलाकों में तबाही मची है और केंद्र सरकार को उनकी मदद करनी चाहिये।