FMSCI ऑटो एक्पो में सोमवार को मनाएगी महिला दिवस

नई दिल्ली। एफएमएससीआई नोएडा में जारी ऑटो एक्सपो में सोमवार को महिला दिवस के रूप में बनाएगी। इस दौरान अपने नेशनल मोटरसाइकिल चैम्पियन ऐश्वर्या पिसे, एलजीबी फॉर्मूला 4 रेसर स्नेहा शर्मा और बानी यादव को सम्मानित किया जाएगा और पवेलियन में 20 महिलाएं अपनी कहानियां साझा करेंगी।

भारत में मोटरस्पोर्ट्स की संस्था एफएमएससीआई ने पहली बार प्रसिद्ध ऑटो एक्सपो में अपना पवेलियन बनाया है और वह इसमें रेसिंग कार, बाइक्स और कार्ट्स को दिखाएगी। इसने साथ ही प्रशंसकों के लिए एक अलग से सेक्शन बनाया है जिसमें ट्रॉफी, हेलमेट और देश द्वारा जीती गईं चैम्पियनशिप के बारे में दर्शाया गया है।

एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने कहा कि भारत में मोटरस्पोर्ट्स काफी बड़ा बना गया है। एफएमएससीआई के अंतर्गत रेस, रैली, मोटर क्रॉस और कई तरह के खेल से जुड़ी स्पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं। यह प्रशंसकों के लिए खेल को करीब से देखने का मौका देती है।

एपीआरसी चैम्पियन गौरव गिल, ब्लांकपेन जीटी सीरीज एशिया रेसर आदित्य पटेल ने पहले ही ऑटो एक्सपो में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है।

यहां 500 स्कवायर मीटर का हॉल बनाया है जिसमें जेके मोटरस्पोर्ट्स की एक सीट वाली कार है साथ ही एफएलजीबी की भी एक सीट वाली कार रखी गई है। बाइक सेक्शन में रेसिंग सुपरबाइक, टीपीएस आरटीआर 300 एफएक्स (ग्रुप-ए) सुपरक्रॉस बाइक, द टीवीएस आरटीआर 165 (ग्रुप-बी), होंडा सीबीआर 150 आर और सुजुकी जिक्सर कप रखी गई है।