फोर्ड 2022 तक 40 हाइब्रिड, बिजली वाहन बाजार में उतारेगी

Ford to launch 40 hybrids, electric vehicles by 2022

Ford to launch 40 hybrids, electric vehicles by 2022

न्यूयॉर्क| अमेरिका की ऑटो जगत की दिग्गज कंपनी फोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि कंपनी बिजली के वाहनों में भारी भरकम निवेश करने जा रही है और 2022 तक 40 हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में उतारेगी। डेट्रॉयट की कंपनी ने इससे पहले कहा था कि वह 2020 तक बिजली के उत्पादों में 4.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी लेकिन रविवार को कंपनी ने कहा कि उसनी निवेश की राशि बढ़ाकर 11 अरब डॉलर कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फोर्ड के हवाले से कहा, 11 अरब का मतलब समझ रहे हैं आप हम पूरी तरह से इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।उन्होंने कहा कि सवाल सिर्फ यही है कि क्या ग्राहब उस वक्त उन्हें खरीदने के लिए होंगे। फोर्ड का विश्वास है कि जवाब सकरात्मक रहेगा।

फोर्ड कार्यकारी के मुताबिक, कंपनी की योजना है कि 2020 तक विश्वस्तर पर 16 बिजली के और 34 हाइब्रिड वाहन उतारे जाए। उत्तरी अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो 2018 में यहां फोर्ड ने घोषणा कि 2020 तक वह एक हाइब्रिड एफ-150 पिकअप का निर्माण करेंगे, जो उनके सर्वाधिक बिकने वाला वाहन बनेगा।

फोर्ड के वैश्विक बाजार के अध्यक्ष जिन फार्ले ने कहा, “हम यह दिखाना चाहते हैं कि कंपनी अपने सभी प्रतिष्ठित वाहनों का विद्युतीकरण कर रही है।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो