खालिदा जिया को दिया जा रहा है धीमा जहर : मिर्जा फखरुल इस्लाम

ढाका। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष बेगम खालिदा जिया की हत्या की आशंका जताते हुए कहा है कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है। आलमगीर ने कहा कि वर्तमान सरकार के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है, जो लोगों को बड़ी ही आसानी से मार सकती है और गायब करा सकती है।

पार्टी महासचिव ने कहा कि खालिदा जिया को लगभग दो साल से पुराने ढाका की परित्यक्त जेल में रखा गया। बाद में जब उनकी तबीयत बिगड़ी, तो उन्हें देश की राजधानी में स्थित पीजी (बीएसएमएमयू) अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उनका इलाज नहीं हुआ। अब चूंकि जेल में रहने के दौरान वह बीमार पड़ी थीं इसलिए सभी के मन में यह सवाल था कि क्या उन्हें धीमा जहर देकर मारने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने गुरुवार (25 नवंबर) को नेशनल प्रेस क्लब के सामने नेशनलिस्ट यूथ पार्टी की एक रैली में खालिदा जिया की रिहाई और विदेश में उनके बेहतर इलाज की मांग को लेकर यह टिप्पणी की। रैली में पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के अलावा ढाका महानगर उत्तर और दक्षिण के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया।

आलमगीर ने कहा कि ढाका के एवर केयर हॉस्पिटल के सीसीयू में चिकित्साधीन बेगम खालिदा जिया काफी बीमार हैं। यहां के डॉक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं और कह दिया है कि देश में इससे ज्यादा और कुछ नहीं किया जा सकता।

उनके डॉक्टरों ने साफ कह दिया है कि उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए तत्काल विदेश ले जाने की आवश्यकता है लेकिन प्रधानमंत्री इस बात को सुनना नहीं चाहती हैं। उनके मंत्रियों और अवामी लीग के कई सांसदों का भी कहना है कि बेगम जिया को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।