हेलीकॉप्टर हादसे में पूर्व बास्केटबॉल दिग्गज कोबी ब्रयांट की मौत

कैलिफोर्निया। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट समेत नौ अन्य लोगों की अमरीका के कालबसस क्षेत्र में रविवार को हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई।

लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ एलेक्स विलानुएवा ने पुष्टि करते हुए कहा कि बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रयांट के साथ हेलीकॉप्टर में सवार अन्य नौ लोगों की मौत हो गई।

एनबीए ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि हादसे में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी गियाना मारिया (13) की भी मौत हो गई है। विलानुएवा ने कहा कि संघीय विमानन प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद है और हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

उन्होंने मृतकों की पहचान बताने काे लेकर कहा कि जब तक शुरुवाती जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मृतकों की पहचान बताना उचित नहीं होगा।

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कोबी ब्रयांट और उनकी बेटी समेत पायलट की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ब्रायंट और अन्य लोग एक बास्केटबॉल मुकाबले के लिए सिकोरस्की एस -76 बी हेलीकॉप्टर से जा रहे थे जब यह हादसा हुआ। शुरुवाती रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे का कारण हेलिकॉप्टर में आग लगने बताया जा रहा है।

कोबी प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में 20 साल रहे और इस दौरान उन्होंने पांच बार चैंपियनशिप अपने नाम की। वह बास्केटबॉल जगत के महान खिलाडियों में से एक थे। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई बड़ी शख्सियतों ने कोबी ब्रयांट की मौत पर दुख जताया है।