भीलवाड़ा जिले के पूर्व विधायक पराक्रम सिंह का निधन

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के बनेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे पराक्रम सिंह का आज निधन हो गया। वह पिछले करीब डेढ़ साल से बीमार चल रहे थे जयपुर में उपचार ले रहे थे। सिंह के निधन की खबर से बनेड़ा एवं आसपास के इलाकों में शोक की लहर छा गई।

उनके पारिवारिक सूत्रों के अनुसार सिंह की अंतिम यात्रा शुक्रवार सुबह नौ बजे नजर बाग स्थित अक्षय भवन से रवाना होकर रामसरोवर तालाब के किनारे स्थित महासतिया मोक्षधाम पहुंचेगी जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सिंह बनेड़ा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1993 में भाजपा प्रत्याशी के रुप में विधायक चुने गए थे। वह प्रधान एवं सरपंच भी रह चुके थे और वह पंचायत समिति सदस्य थे।

खेत में जहरीले जंतु के काटने से दो किसानों की मौत

भीलवाड़ा जिले में गुरुवार को दो अलग अलग जगहों पर खेतों में कृषि कार्य करते समय जहरीले जंतु के काटने से दो किसानों की आज मौत हो गई।

थानाधिकारी भागचंद ने बताया कि बगतावरपुरा निवासी कल्याण (52) सुबह करीब साढ़े छह बजे घर से खेत जाने के लिए निकला था। इसके करीब एक घंटे बाद कल्याण का बड़ा भाई ईश्वर लाल खेत पर गया। जहां उसे कल्याण ने बताया कि उसे जहरीले जंतु ने काट लिया। इसके बाद ईश्वर, अपने भाई कल्याण को रायला अस्पताल ले जा रहा था, तभी रास्ते में ही कल्याण ने दम तोड़ दिया।

उधर एक अन्य घटना में जिले के बिजौलियां थाना क्षेत्र के गोवर्धनपुरा निवासी हीरा (62) खेत में मक्का की फसल में खाद डाल रहा था। इस दौरान उसे सांप ने डस लिया। इसके चलते हीरा की मौत हो गई। शव को बिजौलियां अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।