पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत की अफसरों के हाथ-पैर तोड़ने की चेतावनी दी

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

कोटा। राजस्थान में कोटा के लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने एक बार फिर बिगड़े बोल बोले और कहा कि यदि उनके किसी कार्यकर्ता का बाल भी बांका हुआ तो वे दोषी अफसर के हाथ-पैर तोड़ देंगे, चाहे कितना भी बड़ा बड़ा अफ़सर क्यों न हो।

राजावत ने कोटा-झालावाड़ रोड पर मंडाना के पास टोल टैक्स नाके पर टोल के विवाद को लेकर एक कार्यकर्ता के साथ कथित मारपीट का आज विरोध व्यक्त करने के लिए आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए टोल नाका के अधिकारियों को यह चेतावनी दी।

मण्डाना टोल पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पवन राठौर के साथ कथित मारपीट की घटना की जानकारी मिलने के बाद राजावत मौके पर पहुंच गए और टोल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि मेरे कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई तो उसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करूंगा और अगर भविष्य में किसी कार्यकर्ता का बाल भी बांका हुआ तो दोषी अधिकारी कितना ही बड़ा क्यों न हो, उसके हाथ-पैर तोड़ दिए जाएंगे। उसके बाद चाहे पुलिस मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल ही भिजवा दे वो इसकी परवाह नहीं करेंगे।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए राजावत ने कहा कि जनता की भावनाओं का आदर करते हुए केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने कोटा-झालावाड़ फोर लेन राजमार्ग बनवाया और पूरे देश के अनुरूप यहां पर भी टोल लागू किया गया, उस समय भी उन्होंने प्रदर्शन करते हुए चेतावनी दी थी कि मण्डाना एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों के वाहन टोल फ्री निकाले जाए।

तब टोल प्रबंधन ने यह बात मानते हुए क्षेत्रीय लोगों के वाहन निकालना शुरू किया लेकिन वर्तमान टोल प्रबंधक एवं अन्य टोल कर्मचारियों ने बजरंग दल कार्यकर्ता पवन राठौर के साथ अकारण ही मारपीट एवं दुर्व्यवहार किया जिससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश भड़क गया।

मौके पर मौजूद मण्डाना थानाधिकारी श्यामाराम विश्नाई ने राजावत को भरोसा दिलवाया कि मुख्य आरोपी टोल प्रबंधक को तीन दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसे टोल से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है, वहीं टोल संचालकों को इस बात के लिए पाबंद कर दिया गया है कि वे कार्यकर्ताओं से सम्मानजनक व्यवहार करें और अब ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी।