पूर्व बीजेपी सांसद तरुण विजय के ट्वीट ने मचाया हड़कंप

former Bjp mp Tarun vijay controversial tweet on Narendra modi and rahul gandhi, deleted later
former Bjp mp Tarun vijay controversial tweet on Narendra modi and rahul gandhi, deleted later

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद तरुण विजय के ट्विटर अकाउंट पर मंगलवार देर रात कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पक्ष में और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरोध में ट्वीट किए जाने से हड़कंप मच गया जिस पर विजय ने अकाउंट हैक होने का दावा किया और सफाई दी कि वह एवं उनका परिवार मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए प्राण न्यौछावर कर देेंगे।

विजय ने अपने ताज़ा ट्वीट में उनके प्रति विश्वास प्रकट करने वाले और गलत ट्वीटों पर विश्वास नहीं करने के लिए अपने शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने सफाई दी कि उनके हैंडल से गलत ट्वीट तब हुए जब वह मकान बदल रहे थे। उनके पासवर्ड का दुरुपयोग किया गया और वह इसके लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करा रहे हैं। उन्होंने पासवर्ड बदलने की भी जानकारी दी।

एक टेलीविजन चैनल की रिपोर्ट के अनुसार विजय ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह के लिए ही जीएंगे और मरेंगे। वे हम जैसे छोटे कार्यकर्ताओं के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। मैं और मेरा परिवार भाजपा के लिए दिन रात काम करेगा। मेरा परिवार भाजपा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर देगा। हममें से किसी को कुछ भी नहीं चाहिए। यह 2019 के पहले की साजिश है। कृपया मुझे भाजपा विरोधी तत्वों से बचाइये।

इससे पहले विजय के ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ और कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के पक्ष में लगातार कई ट्वीट किए गए। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने ये ट्वीट मिटा दिए। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा के पक्ष में ट्वीट किया गया जिसमें लिखा गया कि जो लोग गांधी की कैलाश यात्रा का मज़ाक उड़ा रहे हैं, ऐसा एक हिंदू को नहीं करना चाहिए। ये जो भी है राहुल और शिव के बीच में है, शिव से बड़ा कुछ भी नहीं है। मैं खुद तीन बार कैलाश जा चुका हूं और कैलाश मानसरोवर यात्री संघ का अध्यक्ष रह चुका हूं।

इसके बाद दूसरा ट्वीट प्रधानमंत्री को लेकर आया जिसमें कहा गया कि हैलो, तुम इसलिए वहां पर नहीं हो क्योंकि तुम लोकप्रिय हो। तुम इसलिए वहां हो, क्योंकि लोग तुम्हारे पीछे हैं। अपने घमंड को दूर करो, हे भगवान, तुम्हें ऐसा लगता है कि तुम लोकप्रिय हो।

इन ट्वीट्स के बाद विजय को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा जिसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, वह अभी मॉर्निंग वॉक पर हैं, जो व्यक्ति उनका ट्विटर अकाउंट हैंडल करता था, उसे उन्होंने हटा दिया है। विजय के इन ट्वीट्स के बाद कांग्रेस नेताओं ने भी उनपर टिप्पणियां कीं।

कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि तरुण विजय जी, हौसला अपना बुलंद कर लीजिए, निर्भय होकर सच्चाई के साथ चलीए, राहुल गांधी जी की कैलाश यात्रा के लिए आपने जो कुछ लिखा, अपने हुक्मरानों के डर से उसे मिटाइए नहीं, सत्यम, शिवम् सुंदरम, सत्य ही शिव है। महादेव आपको सत्य का रास्ता दिखाते रहेंगे व असत्य का नाश होगा।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी लिखा कि अगर आप राहुल गांधी का समर्थन करोगे, तो ऐसा ही होगा। विजय लेखक और पत्रकार भी हैं। वह 2010 से 2016 तक उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद थे। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखबार पाञ्चजन्य के एडिटर भी रह चुके हैं।