विश्वकप से पूर्व ब्राजील खिलाडी मिडफील्डर फ्रेड चोटिल हुआ

विश्वकप से पूर्व ब्राजील खिलाडी मिडफील्डर फ्रेड चोटिल हुआ
विश्वकप से पूर्व ब्राजील खिलाडी मिडफील्डर फ्रेड चोटिल हुआ

साओ पाउलो |फीफो विश्वकप के लिये सही टीम संयोजन न होने अाैर लगातार खिलाड़ियाें के चाेटिल हाेने से परेशान ब्राजील की टीम टूर्नामेंट से मात्र चंद दिन दूर मिडफील्डर फ्रेड के चोटिल होने से मुश्किल में आ गयी है।

नेमार जहां पैर की चोट से उबर रहे हैं और रविवार को विश्वकप से पूर्व आखिरी फ्रेंडली मैच में खेलने उतर सकते हैं वहां मिडफील्डर फ्रेड गुरूवार को अपने टखने की चोट के कारण बीच में ही ट्रेनिंग छोड़कर चले गये थे।

रूस में 14 जून से शुरू होने जा रहे विश्वकप से ठीक पहले पांच बार की चैंपियन टीम के लिये यह निश्चित ही मुश्किल स्थिति है क्योंकि हाल ही में देश के महान फुटबालर पेले ने भी कहा था कि ब्राजील में सही टीम संयोजन नहीं है और न ही उसके सभी खिलाड़ी फिट हैं, ऐसे में वह खिताब की दावेदार नहीं दिखती है।

ब्राजीली कोच टीटे ने लंदन में अपने अभ्यास के दौरान नेमार को मुख्य संयोजन में उतारा लेकिन शुरूआती पंक्ति से मिडफील्डर फर्नान्डिन्हो को बाहर कर दिया। गत रविवार को नेमार ने क्रोएशिया के खिलाफ मैच में हिस्सा लिया था और ब्रेक के बाद मैदान पर आये थे। उन्होंने टीम के लिये गोल भी किया।

मिडफील्डर फ्रेड को पहले कोच फर्नान्डिन्हो के विकल्प के रूप में देख रहे थे लेकिन उनके दायें पैर के टखने में चोट के कारण वह गुरूवार को ट्रेनिंग नहीं कर सके। फ्रेड के जल्द ही मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ करार की संभावना है। ब्राजील के टीम डाक्टर रोड्रिगो लासमार ने कहा“ फ्रेड के टखने में दर्द है, लेकिन अभी उन्हें लेकर कुछ नहीं कह सकते हैं। हम आगे उनपर ध्यान रखेंगे। फिलहाल उनके विश्वकप में खेलने को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है।”