T-20 विश्व कप में भारतीय टीम के मेंटर होंगे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली। भारत को दो विश्व कप और एक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी दिला चुके पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के मेंटर होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बुधवार को टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा के साथ इसकी पुष्टि की है। उन्होंने एक बयान में कहा कि जहां तक एमएस धोनी की बात है, मैंने उनसे बात की थी जब मैं दुबई में था। वह केवल टी-20 विश्व कप के लिए टीम के मेंटर बनने के लिए राजी हो गए थे। मैंने अपने सहयोगियों के साथ भी इस मुद्दे पर चर्चा की है और वे सभी इस पर सहमत हैं। मैंने टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री से भी बात की है और उनकी भी इस पर एक ही राय है।

उल्लेखनीय है कि धोनी ने बतौर कप्तान भारतीय टीम को तीन बड़े आईसीसी खिताब जिताए हैं, जिसमें 2007 टी-20 विश्व कप, 2011 विश्व कप (वनडे) और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है।

भारतीय क्रिकेट टीम दुबई में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपना टी-20 विश्व कप 2021 अभियान शुरू करेगी। इसके बाद वह यहीं पर 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जबकि तीन नवंबर को अबू धाबी में उसका मुकाबला अफगानिस्तान से होगा। भारत ग्रुप चरण में कुल पांच मैच खेलेगा। उसके आखिरी दो मैच क्रमश: पांच और आठ नवंबर को क्वालीफायर्स जीत कर आने वाली दो टीमों के साथ होंगे।