हिमाचल प्रदेश भाजपा विधायक नरेंद्र बरागटा का पीजीआई चंडीगढ़ में निधन

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक और जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से पार्टी विधायक और पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा का आज सुबह यहां पीजीआई अस्पताल में निधन हो गया।

बरागटा हाल ही में कोरोना से ठीक हुये थे लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ तथा काेरोना उपरांत अन्य दिक्कतें होने पर यहां पीजीआई अस्पताल में लगभग दो हफ्ते पहले भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को ही बरागटा से टेलीफोन पर बातचीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा था।

बरागटा के निधन की सूचना मिलले पर राज्य मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक तथा सभी सरकारी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। इस बैठक में लॉकडाउन को चरणबद्ध ढंग से खोलने तथा केंद्र सरकार के फैसले के आलोक में प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने, कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने, दुकानें खोलने की छूट पांच बजे तक करने आदि पर फैसले लिए जाने थे। वहीं बरागटा के निधन के बाद भाजपा ने अपने सारे प्रस्तावित कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बरागटा के निधन की सूचना मिलते ही पार्टी में शोक लहर दौड़ गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों ने बरागटा के निधन पर गहरा दुख एवं शोक व्यक्त किया है। उन्होंने बरागटा को पार्टी और सरकार के लिए अपूरणीय क्षति बताया तथा शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी समवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से उसे इस क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने तथा दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है।