पूर्व न्यूजीलैंड क्रिकेटर क्रिस केर्न्स को हुआ लकवा

सिडनी। आपातकालीन हर्ट सर्जरी के बाद रीढ़ की हड्डी में दर्द से जूझ रहे पूर्व न्यूजीलैंड क्रिकेटर क्रिस केर्न्स के पैरों में लकवा मार गया है।

न्यूजीलैंड मीडिया में शुक्रवार को इसकी पुष्टि की गई है। फिलहाल क्रिस कैनबेरा लौट आए हैं, जहां वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

क्रिस के वकील आरोन लॉयड ने एक बयान में कहा कि जीवन रक्षक आपातकालीन हर्ट सर्जरी के दौरान क्रिस को सिडनी में रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। परिणामस्वरूप उनके पैरों में लकवा हो गया है। वह अब ऑस्ट्रेलिया के एक विशेषज्ञ स्पाइनल अस्पताल में बेहद जरूरी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करेंगे।

क्रिस और उनका परिवार इस कठिन समय में व्यापक जन समर्थन की सराहना करता है। जिस तरह से उनकी निजता का सम्मान किया गया है, वे उसकी भी सराहना करते हैं। क्रिस और उनका परिवार अब जहां संभव हो एक साथ समय बिताने पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है और उनके ठीक होने में जो कुछ भी कर सकता है वह करना चाहता है। ताजा जानकारी आने पर हम सभी को अपडेट करेंगे, लेकिन इसमें कुछ समय लग सकता है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व कीवी ऑल राउंडर को पिछले हफ्ते सिडनी के एक अस्पताल में सर्जरी के बाद लाइफ सपोर्ट से हटा दिया गया था। पूर्व टेस्ट खिलाड़ी लांस केर्न्स के बेटे क्रिस केर्न्स ने 1989 से 2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 वनडे मैच खेले हैं।