पाक के पूर्व राजनयिक ने माना, बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए 300 आतंकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलैली ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में स्वीकार किया है कि 26 फरवरी 2019 को बालाकोट में भारतीय वायु सेना की ओर से किए गए हमले में 300 आतंकवादी मारे गए थे।

प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक हिलैली ने एक उर्दू टेलीविजन न्यूज चैनल के कार्यक्रम में यह बात स्वीकार की। राजनयिक से राजनेता बने हिलैली ने भारतीय वायु सेना के हवाई हमले को युद्ध जैसी कार्रवाई बताते हुए ठाेस जवाब नहीं देने के लिए पाकिस्तानी सरकार और सेना की भी आलोचना की है।

हिलैली ने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज किया है जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तान की वायु सेना ने भारत की ओर से की गई एयरस्ट्राइक के जवाब में उनके मुख्यालय को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बनाई लेकिन बम खाली फुटबॉल मैदान पर गिर गए।

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर किए गए हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी।

इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत के बालाकोट में आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था।