मरियम नवाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर इमरान खान की आलोचना

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की नेता मरियम नवाज के खिलाफ आपत्तिजनकर टिप्पणी करने को लेकर आलोचनाओं को सामना करना पड़ रहा है।

राजनीतिज्ञ, पत्रकार तथा नागरिक समाज सहित ज्यादातर लोग सुश्री मरियम के लिए ‘सेक्सिएस्ट’ तथा ‘मिसोजिनिस्ट’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर श्री इमरान की आलोचना कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक -ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने मरियम के खिलाफ यह टिप्पणी शुक्रवार को मुल्तान में अपनी रैली के दौरान की थी। इमरान ने मरियम की 19 मई की रैली का हवाला दिया, जिसमें वह लगातार इमरान की निंदा कर रही थीं।

इमरान ने कहा कि किसी ने हमें मरियम नवाज द्वारा कल सरगोधा में दिए गए भाषण को भेजा है। अपने भाषण में वह (मरियम) जहर के साथ मेरा नाम ले रही हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मरियम कृपया सावधान रहें। आपके पति परेशान हो सकते हैं क्योंकि आप लगातार मेरा नाम ले रही हैं।

मरियम के खिलाफ इस आपत्तिजनकर टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग श्री इमरान खान की निंदा कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री एवं मरियम के चाचा शहबाज शरीफ ने भी इमरान की निंदा की है और कहा है कि इस तरह की टिप्पणी से देश के खिलाफ उनका (इमरान) का अपराध छिप नहीं सकता है।

शहबाज ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि पूरे देश को विशेषकर महिलाओं को मेरी पुत्री मरियम नवाज शरीफ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर इमरान की निंदा करनी चाहिए। इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी से देश के खिलाफ उनके (इमरान) के अपराध छिप नहीं सकता है। जो लोग मस्जिद नबावी की पवित्रता और सम्मान नहीं करते हैं, उनसे माताओं, बहनों तथा बेटियों की सम्मान की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि वह इतिहास में ऐसे पहले व्यक्ति है, जिसने एक नेता के तौर पर अपनी छवि को धरातल में मिला दिया। वे देश और देश की नौतिकता को समाप्त करना चाहते हैं। खुदा उन्हें सद्बुद्धि दें।