नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की हालत गंभीर

Former Pakistan PM Nawaz Sharif's wife Kulsoom Nawaz's condition 'highly critical'
Former Pakistan PM Nawaz Sharif’s wife Kulsoom Nawaz’s condition ‘highly critical’

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की हालत गंभीर है। दुनिया न्यूज समाचार पत्र के मुताबिक कुलसुम का उपचार कर रहे डाक्टरों ने कल उनके परिवार को यह जानकारी दी और यह भी बताया कि उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से नहीं हटाया जाएगा।

इससे पहले शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज ने कुलसुम की हालत को देखते हुए पाकिस्तान जाने में असमर्थता जताई थी। नवाज परिवार ने कुलसुम का उपचार कर रहे डाक्टरों से विचार-विमर्श करने के बाद पाकिस्तान जाने की अपनी यात्रा को टाल दिया था।

गौरतलब है कि कुलसुम को गले का कैंसर है और उनका लंदन के हार्ले स्ट्रीट अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्हें फेंफड़ों की बीमारी भी है और दिल का दौरा पड़ने से उनकी हालत काफी गंभीर हो गई है। वह पिछले पांच दिनों से जीवन रक्षक प्रणाली पर है।

चिकित्सकों ने नवाज काे सलाह दी है कि वह अपना अधिक से अधिक समय अपनी पत्नी के साथ बिताए। रविवार को मरियम नवाज ने पाकिस्तानी जनता से अपनी माता की जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए एक टवीट् किया था।

उनकी गंभीर हालत को देखते हुए श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम आज अदालत में पेश नहीं हो सकेंगे आैर उन्होंने इसी आधार पर अदालत में पेशी से छूट मांगी है।

इस बीच लंदन की निजी यात्रा पर आए पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलाबल भुट्टो जरदारी ने कुलसुम के लिए फूलों का एक गुलदस्ता भेजकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी।

बुधवार काे कुलसुम की हालत काफी बिगड़ गई थी और उन्हेंं अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और तभी से वह वेंटीलेटर पर हैं और चिकित्सकों की कड़ी निगरानी में हैं।