पाकिस्तान में पूर्व राजनयिक की बेटी की नृशंस हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक पूर्व राजनयिक की 27 वर्षीय बेटी की यहां धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई।

जियो न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया कि मृतक की पहचान नूर मुकादम के रूप में की गई है, जो दक्षिण कोरिया और कजखस्तान में पाकिस्तान के राजदूत के रूप में कार्यरत रहे शौकत मुकादम की बेटी थी।

पुलिस ने बताया कि शहर में एफ-7 इलाके के एक घर में मंगलवार को नूर की हत्या की गई। पहले किसी धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या की गई और बाद में उसका सिर काट दिया गया।

उसकी हत्या के आरोपी जहीर जफर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह इस्लामाबाद की प्रमुख कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का बेटा है। बताया जा रहा है कि नूर ने जहीर के साथ अपना प्रेम संबंध समाप्त कर लिया था जिससे नाराज होकर उसने नूर की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उसे नशे का आदी और मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है। हत्या में संलिप्तता के आरोप में युवती की एक सहेली को भी गिरफ्तार किया गया है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने घटना की निंदा की और संवेदना व्यक्त की। प्रवक्ता ने ट्विटर पर लिखा कि वरिष्ठ सहयोगी एवं पाकिस्तान के पूर्व राजदूत की बेटी की हत्या से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना और मुझे उम्मीद है कि इस जघन्य अपराध के अपराधी को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।