तेलंगाना के पूर्व मंत्री एम शशिधर रेड्डी भाजपा में शामिल

हैदराबाद/नई दिल्ली। तेलंगाना के पूर्व मंत्री एम शशिधर रेड्डी शुक्रवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं सांसद बंदी संजय कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी के अरुणा, पार्टी विधायक एटाला राजेंदर इस मौके पर मौजूद थे।

रेड्डी का पार्टी में स्वागत करते हुए सोनोवाल ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व नेता की मौजूदगी से तेलंगाना में भाजपा और मजबूत होगी।

रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की तानाशाही और परिवार के शासन को केवल भाजपा ही रोक सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में एक विपक्ष के रूप में विफल रही है। उन्होंने कहा कि वह तेलंगाना में पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

चार बार के विधायक रहे रेड्डी ने तेलंगाना के गठन के बाद से चुनाव नहीं जीता है। वह 2014 के विधानसभा चुनाव में तत्कालीन तेलंगाना में तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) उम्मीदवार तलसानी श्रीनिवास यादव से हार गए थे जबकि वर्ष 2018 में तेदेपा के साथ चुनावी गठबंधन के कारण उन्हें टिकट से वंचित कर दिया गया था।

रेड्डी ने पिछली कांग्रेस सरकारों में मंत्री के रूप में काम किया और यूपीए शासन के दौरान वह राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के उपाध्यक्ष भी थे।