29 साल की रदवांस्का ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस से लिया संन्यास

Former Wimbledon finalist Radwanska retires from tennis at just 29 years old

लंदन। पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट पोलैंड की एग्निजस्का रदवांस्का ने शारीरिक समस्याओं के चलते 29 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय टेनिस को अलविदा कह दिया है।

रदवांस्का ने अपने फेसबुक पेज पर संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि दुर्भाग्य से मैं अब ट्रेनिंग या खेलने की स्थिति में नहीं रही हूं। मेरा शरीर भी उम्मीद के हिसाब से उतना फिट नहीं हे। मैं अब अपना रैकेट रख रही हूं और पेशेवर टूर को अलविदा कह रही हूं, लेकिन मैं टेनिस को नहीं छोड़ रही हूं।

पोलिश खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि वह अब नई चुनौतियों के लिए तैयार हैं। रदवांस्का वर्ष 2012 में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग पर पहुंची थीं, लेकिन गत वर्ष से वह बीमार चल रही हैं और कई बार संक्रमित हो गई हैं जिसके लिए लगातार उनका इलाज चल रहा है।

वर्ष 2018 में वह अपनी फार्म को लेकर संघर्ष कर रही थीं जिसके कारण वह विश्व की 75वीं रैंकिंग तक फिसल गई थीं। उन्होंने कहा कि मैं अपने स्वास्थ्य और पेशेवर टेनिस की भारी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए टेनिस को अलविदा कह रही हूं क्योंकि इसके लिए जिस तरह की फिटनेस जरूरी है वह मेरे पास नहीं है।

विंबलडन में 2012 में वह सेरेना विलियम्स से कड़े संघर्ष में खिताब गंवा बैठी थीं। उन्होंने वर्ष 20 डब्ल्यूटीए खिताब जीते थे जिसमें 2015 में उनका डब्ल्यूटीए खिताब भी शामिल है।