उदयपुर में ज्वेलरी शॉप पर लूट के चार आरोपी अरेस्ट

उदयपुर। उदयपुर शहर के घंटाघर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ज्वेलरी की दूकान से करीब पांच सौ ग्राम सोने के आभूषण की लूट की वारदात में मुख्य आरोपी सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालस्वरूप मेवाडा ने बताया कि मोती चोहट्टा क्षेत्र में मिलन ज्वेलर्स पर गत रविवार की शाम को बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देते हुए 500 ग्राम सोने के आभूषण लूट लिए तथा चांदी के आभूषणों से भरा करीब 15 किलोग्राम का प्लास्टिक बोरे दूकान के पिछवाडे नाली में छोड गए थे। दूसरे दिन सुबह सफाई कर्मचारी ने नाली में पडे बोरे को खोलकर देखा तो इसकी सूचना दूकान मालिक को और पुलिस को दी।

पुलिस ने इस वारदात को खोलने के लिए पुलिस विशेष टीमों का गठन कर अनुसंधान प्रारंभ किया। इस दौरान पुलिस को क्षेत्र में अन्य प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से मिली मदद के आधार इस वारदात को खोलने में सफलता मिली।

मेवाड़ा ने बताया कि सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध के हुलिए और पूर्व में मिलन ज्वेलर्स पर काम कर चुके लोगो तक पहुंचने के लिए पुलिस टीम राजसमंद के केलवाड़ा पहुंची। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सोहन सिंह नाम के एक आरोपी को नामजद कर लिया था।

पुलिस को केलवाड़ा पहुंचने पर यह जानकारी सामने आई की यह लोग सूरत में भी काम करते हैं। घंटाघर पुलिस द्वारा जब केलवाड़ा के लोगो से इन सभी आरोपियों के लिए जानकारी जुटाई गई तो तत्काल ही सारी स्थिति स्पष्ट हो गई।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में सोहन सिंह के साथ हजारी नाम का शख्स भी था जो कि पूरे षडयंत्र मास्टरमाइंड है। इसके बाद पुलिस टीमों को सूरत रवाना किया और वहां से सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर उदयपुर पहुंची।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने वारदात करना कबूल कर लिया है। पुलिस द्वारा पांचों ही बदमाशों से चोरी किए गए सोने की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।