जयपुर में नाबालिग बच्ची के अपहरण के आरोप में चार अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के मालवीय नगर थाना क्षेत्र में गुरूवार को हुई नाबालिग बच्ची के अपहरण की घटना में पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (जयपुर पूर्व) राहुल जैन ने बताया कि पुलिस ने घटना में उपयोग में ली गई एक मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

गिरफ्तार अपहर्ता की पहचान मालवीय नगर में राजपूत कॉलोनी निवासी दीपेन्द्रसिंह उूर्फ दीपू (23), गौरव उर्फ गोलू मीणा (22), सीकर जिले के नीमका थाना क्षेत्र के भूढोली निवासी पवनसिंह तंवर (20) एवं दौसा जिले में सलेमपुर के पावटा गांव के रहने वाले पुष्पेन्द्रसिंह गुर्जर (21) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले के लिए गठित टीम ने अथक प्रयास करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात मोटरसाईकिल सवारों की तलाश कर अपहर्ता नाबालिग बच्ची को बरामद कर लिया गया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से आगे की पूछताछ कर रही है।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी बाप नहीं बन पा रहा था, इसलिए उसने बच्ची का अपहरण किया। जांच में सामने आया कि अपहरण की योजना पुष्पेंद्र सिंह ने बनाई थी। पुष्पेंद्र सिंह की पत्नी की गोद वर्षों से सूनी है। बच्चा नहीं होने की वजह से पुष्पेंद्र सिंह ने किसी बच्चे के अपहरण की योजना बनाई थी। उसने गुरुवार को झालाना कच्ची बस्ती में घर के बाहर खेल रही बच्ची को अकेले में खेलता देख कर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया।