क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल के कथित अपहरण के मामले में 4 अरेस्ट

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल के कथित अपहरण और उन पर हमले के मामले में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने बुधवार सुबह छापेमारी में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्टाें के मुताबिक 50 वर्षीय मैकगिल को 14 अप्रैल को सिडनी में उनके घर के पास से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था और शहर के दूसरे हिस्से में ले जाया गया था, जहां उन्हें पीटा गया और बंदूक की नोक पर धमकाया गया था।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने एक बयान में कहा कि 14 अप्रैल 2021 बुधवार की शाम लगभग आठ बजे एक 50 वर्षीय व्यक्ति का क्रेमोर्न में पारावीन और विने स्ट्रीट्स के चौराहे के पास एक 46 वर्षीय व्यक्ति से सामना हो गया था। थोड़े समय बाद दाे अन्य व्यक्ति उनके पास आए जो बुजुर्ग शख्स को जबरदस्ती एक वाहन में ले जाने की कोशिश कर रहे थे। बाद में उन्हें ब्रिंगेली में एक घर में ले जाया गया, जहां तीनाें शख्सों ने 50 वर्षीय व्यक्ति के साथ मारपीट की और उसे बंदूक दिखाकर धमकाया।

पुलिस ने बताया कि 20 अप्रैल को इस हादसे के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें डकैती एवं गंभीर अपराध दस्ते ने जांच शुरू की थी। पुलिस ने बयान में कहा कि राप्टोर दस्ते और पब्लिक ऑर्डर एवं उपद्रव दस्ते की सहायता से स्ट्राइक बल जासूसों ने बुधवार सुबह छह बजे चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी उम्र 27, 29, 42 और 46 है। सदरलैंड स्थानीय अदालत ने बुधवार को चारों अभियुक्ताें को जमानत देने से इनकार कर दिया गया है।

इस संबंध में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) के मुख्य कार्यकारी टॉड ग्रीनबर्ग ने एक बयान में कहा कि हमने मैकगिल तक पहुंच की है। स्टुअर्ट मैकगिल एक शानदार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। वह एसीए के भी सदस्य हैं। आज उनके लिए मेरी प्राथमिक चिंता उनकी भलाई के लिए है। हम खेल के माध्यम से बने रिश्तों के जरिए विभिन्न रूपों में उनके पास पहुंचे हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि क्या वह ठीक हैं।