सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले 4 अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने वाट्सएप पर वीडियो कॉल के माध्यम से लोगों का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला अन्तरराज्यीय गिरोह के चार शातिर मुल्जिम को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सरवेज मेव पुत्र आस मोहम्मद उम्र 27 वर्ष निवासी तिलकपुरी उर्फ खेडली मन्ना पुलिस थाना पहाडी जिला भरतपुर हाल जेएनयू हॉस्पिटल खो नागोरियन जयपुर पूर्व, मुनफैद में उम्र 21 वर्ष, अब्बास मेव उम्र 23 वर्ष, हुक्मुद्वीन मेव निवासी झाझमका तहसील कामा जिला भरतपुर के रूप में की गई है। आरोपी ने गिरोह बनाकर दर्जनों राज्यों में वारदात करना स्वीकार किया है तथा एक वर्ष में सैकडोें लोगो को ठगी का शिकार बनाया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी महिला बनकर लोगों से अश्लील चैटिंग कर पीडितों का अश्लील वीडियो बनाते थे और फिर ब्लैकमेलिगं का कारोबार चलाते थे। पुलिस ने आरोपीयों से छह मोबाईल बरामद किए है। पुलिस जांच में आरोपियों के मोबाईल डाटा में लोगों के आधार कार्ड एवं पैन कार्ड के फोटो व अन्य दस्तावेज मिले हैं।

पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ अनुसंधान कर गैंग के शेष सदस्यों की पतारसी के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने आरोपियों को आज न्यायालय में पेश कर चार दिन का रिमांड प्राप्त किया।