जयपुर में चार दिवसीय आईटी समारोह का शुभारंभ

Four-day IT festival digifest begins in Jaipur
Four-day IT festival digifest begins in Jaipur

जयपुर। जयपुर में स्टार्टअप एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) के क्षेत्र में नवीन संभावनाओं को आगे बढ़ाकर, देश एवं प्रदेश की प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने और उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए चार दिवसीय आईटी समारोह का रविवार को शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर शाम को आईटी एवं संचार विभाग ने टेक रश रन का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। टेक-रश रन को मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी, जयपुर महापौर अशोक लाहोटी, जिला प्रमुख मूलचंद मीना, मशहूर निशानेबाज शगुन चौधरी और सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर लाहोटी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा जयपुर में राजस्थान आई.टी. डे के तीसरे संस्करण का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि प्रदेश का हर बच्चा आधुनिकतम तकनीक को साथ लेकर अपना करियर बनाए।

क्या है डिजिटल मीडिया? अपने बिजनस को बढाने में कैसे करें यूज?

समारोह की अगली कड़ी में सोमवार को सायं छह बजे राजस्थान कॉलेज परिसर में पांच हजार से अधिक कोडर के साथ दुनिया के सबसे बड़े हैकेथान 4.0 आरम्भ होगा। उल्लेखनीय है कि यह 36 घंटे की लगातार कोडिंग प्रतियोगिता है।

इस कार्यक्रम में उत्कृष्ट कोडर, डवलपर्स और डिजाइनरों को कई विषयों पर अपने आउट-आफ-द-बॉक्स विचारों का उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान किया जाएगा। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में राजस्थान सरकार के साथ काम करने का 65 लाख रूपए के करार के अवसर मिलेंगे।