केरल में लगातार बारिश के बाद भूस्खलन, चार मरे, नौ लापता

four dead, nine missing a rains trigger Landslide at kozhikode in Kerala
four dead, nine missing a rains trigger Landslide at kozhikode in Kerala

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के बाद तामारासेरी के नजदीक करिनचोला में हुए भूस्खलन में तीन बच्चों समेत चार की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मृतकों की पहचान अब्दुल रहमान, वेट्टियोझीजाथोतम सलिम की पुत्री दिलना (07), पुत्र महम्मद शाहबाज (04) और उनके पड़ोसी जफर का पुत्र जासिम (07) के रूप में कर ली गई है। लापता लोगों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

पिछले कई दिनों से यहां हो रही भारी बारिश के कारण कई घर बह गए और खड़ी फसल नष्ट हो गई। जिले के कक्कायम, मनकायाम और पुल्लूरनपारा और एगापारा और कट्टीपारा से भूस्खलन की सूचना मिली हैं।

कोझीकोडे-कोल्लेगल राजमार्ग पर पेड़ गिरने के कारण यातायात बाधित हो गया है। वाहनों को वायानाद से कुट्टीयादी घाट रोड से होकर गुजरने के निर्देश दिये गये हैं। भारी बारिश के कारण निकटवर्ती जिलों कन्नुर, वायानाद और मालाप्पुरम से भी नुकसान की जानकारी मिली है।

मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने प्रभावित क्षेत्रों में प्रधान सचिव, जिलाधीशों, पुलिस और अग्निशमन विभाग से बचाव और राहत अभियान में समन्वय स्थापित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में आकस्मिक आपदा प्रबंधन दल को भेजा जाएगा।