मुजफ्फरनगर : कबाड़ी की दुकान में विस्फोट से 4 मरे, 4 घायल

four killed, 4 injured in scrap shop explosion in Muzaffarnagar
four killed, 4 injured in scrap shop explosion in Muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के सिविल लाइन्स क्षेत्र में सोमवार को कबाड़ी की दुकान में स्क्रैप में छंटाई के दौरान हुए विस्फोट में चार लोगों की मृत्यु हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनन्त देव तिवारी ने यहां बताया कि खुड्डा निवासी निसार सरवट रोड पर कबाड़ी की दुकान करता था। सुबह दस बजे के करीब वह स्क्रैप की छंटाई कर रहा था। इस बीच कबाड़ में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कबाड़ी के शव के परखच्चे उड़ गए।

इस हादसे में कबाड़ी निसार के अलावा मकान मालिक नवाजिश, दुकानदार ताजिस तथा मोटरसाइकिल सवार शहजाद समेत कुल चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा चार अन्य लोग घायल हो गए।

तिवारी ने बताया कि जांच के लिये मेरठ से आर्मी की टीम और एटीएस की टीम पहुंच गई है। इसके अलावा सहारनपुर से भी बम निरोधक दस्ते की विशेष टीम भी पहुंची है।

विस्फोट की आवाज से अफरातफरी मच गई। लोग धीरे-धीरे दुकान के पास पहुंचे और किसी तरह से घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। मकान मालिक नवाजिश, दुकानदार ताजिम और राहगीर शहजाद ने दम तोड दिया। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

विस्फोट में सेना के बम होने की आशंका के चलते मेरठ छावनी से सेना के बम विशेषज्ञ दल को बुलाया गया है। पुलिस के अनुसार विस्फोट इतना तेज था कि मृतक निसार के बाल छत पर जाकर चिपक गए। उसका शव क्षत विक्षत अवस्था में मौके पर ही मिला।