कुल्लू में एनटीपीसी की निर्माणाधीन टनल धंसने से 4 मजदूरों की मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कुल्लू जिले के पंचनाला में बन रही नेशनल हाईड्रोलिक पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) की टनल कल शाम अचानक धंसने से प्रवासी मजदूरों सहित चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

मृतकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त टनल में छह मजदूर काम रहे थे। पुलिस ने आज यहां बताया कि जिले में मनिहार नामक जगह के पास पंचनाला में एनटीपीसी के बैनर तले चल रही पार्वती जल विद्युत परियोजना के चरण दो में टनल का निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक टनल धंस गई। इस हादसे में छह मजदूर दब गए थे। देर शाम को चार मजदूरों के शव बाहर निकाल लिए गए थे। एक मजदूर सुरक्षित है।

पुलिस ने मृतकों की पहचान अमर (28) निवासी पालगी गड़सा (कुल्लू), कुलदीप कुमार (28) निवासी बल्दवाबोहल (सिरमौर), बबलू (36) निवासी नेपाल और नवीन (42) निवासी दार्जिलिंग के रूप में हुई है।

बधीयोली के संच्चनी के पूरन चंद को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जबकि, सिरमौरपुर के राम चंदेर घायल हुए हैं और स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगामी जांच की जा रही है।