फॉक्सवेगन की ये नई परफॉर्मेंस कार भारत में दे सकती है दस्तक

Foxwagen's new performance car
Foxwagen’s new performance car

सबगुरू न्यूज़ | भारत में इन दिनों लोगों का रूझान परफॉर्मेंस कारों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। यही वजह है कि लगभग सभी कार कंपनियां अपनी परफॉर्मेंस कारों को यहां उतार रही है। ताजा मामला फॉक्सवेगन से जुड़ा है, जानकारी मिली है कि फॉक्सवेगन जल्द ही भारत में एमियो जीटी टीएसआई को लॉन्च कर सकती है। यह रेग्यूलर एमियो का पावरफुल अवतार है, इसे कम बजट में परफॉर्मेंस कारों की चाहत रखने वालों के लिए तैयार किया गया है।

फॉक्सवेगन एमियो जीटी टीएसआई में 1.2 लीटर का टीएसआई इंजन मिलेगा, यही इंजन पोलो जीटी और वेंटो टीएसआई में भी लगा है। इसकी पावर 105 पीएस और टॉर्क 175 एनएम है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

सब 4-मीटर सेडान सेगमेंट में यह इकलौती कार होगी, जिसके पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन 100 पीएस से ज्यादा की पावर देंगे। मौजूदा एमियो सेडान के डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है, जो 110 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है।

फॉक्सवेगन के अलावा टाटा मोटर्स भी अफोर्डेबल परफॉर्मेंस कॉम्पैक्ट सेडान पर काम कर रही है। टाटा मोटर्स यहां टिगॉर जेटीपी को उतारेगी। टिगॉर जेटीपी को कंपनी ने ऑटो एक्सपो-2018 में पेश किया था।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो