मोदी के बनारस का फ्रांस और जर्मनी के राष्ट्रपति करेंगे दीदार

मोदी का बनारस
मोदी का बनारस

SABGURU NEWS | वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इसी महीने फ्रांस और जर्मनी के राष्ट्राध्यक्षों का गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैकरन पत्नी के साथ 12 मार्च को वाराणसी आयेंगे जबकि जर्मनी के राष्ट्राध्यक्ष फ्रांक वाल्टर स्टेनमिअर 22 मार्च को सांस्कृतिक नगरी की अतुल्य विरासत से रूबरू होंगे।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति के वाराणसी के प्रस्तावित दौरे का आधिकारिक अलर्ट जिला प्रशासन को मिल चुका है जबकि जर्मन दूतावास 22 मार्च को राष्ट्रपति के प्रस्तावित आगमन को अंतिम रूप दे चुका है। इस सिलसिले में दोनो देशाें के सुरक्षा अधिकारी भी पिछले महीने वाराणसी का दौरा कर चुके हैं। इस बारे में कल शाम जिला प्रशासन ने उच्च स्तरीय बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति का विमान 12 मार्च को लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का स्वागत करेंगे। श्री मैकरन लालपुर क्षेत्र में दीन दयाल उपाध्याय व्यापार केन्द्र का दौरा करेंगे। वह असि और दश्वावमेघ घाट भी जायेंगे और नौका की सवारी करेंगे। दोपहर के भोजन के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति गंगा के मनोरम दृश्य का लुफ्त उठायेंगे जबकि श्री मोदी अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त हो जायेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो